दिन भर उतार-चढ़ाव के बाद मामूली बढ़त के साथ बंद हुआ शेयर बाजार

वीकली एक्सपायरी के दिन बाजार में उतार-चढ़ाव देखने को मिला और इस उतार-चढ़ाव के बीच शेयर बजार मामूली बढ़त के साथ  बंद हुआ। गौरतलब है कि सुबह बाजार गिरावट के साथ खुला था। इससे पहले बुधवार को बाजार में लगातार पांचवें दिन गिरावट देखने को मिली थी, लेकिन आज दोपहर बाद बाजार ग्रीन जोन में बंद होने में कामयाब रहा। लगातार पांच दिनों तक गिरावट के साथ बंद होने के बाद आज भारतीय शेयर बाजार के लिए राहत है। भारतीय शेयर बाजार ग्रीन जोन में बंद हुआ है। हालांकि इससे पहले दिनभर बाजार में जबरदस्त उठापटक देखने को मिली। बाजार में कारोबार कभी हरे तो कभी लाल निशान में होता रहा। लेकिन निवेशकों की लिवाली से बाजार मामूली तेजी के साथ बंद हुआ। आज के कारोबार के अंत में बीएसई सेंसेक्स बढ़कर 57,715.87 अंक पर बंद हुआ। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का सूचकांक निफ्टी बढ़त के साथ 17,011.70 अंक पर बंद हुआ।

एफएमसीजी, एनर्जी, बैंकिंग, फार्मा, मीडिया, हेल्थकेयर, कंज्यूमर ड्यूरेबल्स, ऑयल एंड गैस सेक्टर के शेयरों में आज के कारोबार में बढ़त देखने को मिली। ऑटो सेक्टर के शेयरों में भी खरीदारी देखने को मिली। लेकिन आईटी, मेटल सेक्टर के शेयर गिरावट के साथ बंद हुए। मिडकैप शेयर बढ़त के साथ बंद हुए जबकि स्मॉल कैप शेयरों में गिरावट रही।

बुधवार को लाल निशान पर बंद हुआ था बाजार
इससे पहले बुधवार को भारतीय शेयर बाजारों की शुरुआत अच्छी तेजी के साथ हुई थी। हालांकि, दोपहर के सत्र में बाजार सेंटीमेंट बिकवाली के साथ लाल रंग में आकर बंद हुआ। बीएसई सेंसेक्स दिन के अंत में 344.29 अंकों की गिरावट के साथ 57,555.90 पर बंद हुआ। इसी तरह एनएसई निफ्टी 71.15 अंकों की गिरावट के साथ 16,972.15 पर बंद हुआ। इंडेक्स के दिग्गज शेयरों में रिलायंस, भारती एयरटेल, एचडीएफसी बैंक, एसबीआई समेत शेयरों में भारी बिकवाली देखने को मिली।

Related Articles

- Advertisement -

Latest Articles

- Advertisement -